join

હું મકવાણા વિનોદ આ બ્લોગ માં આપાનું હાર્દિક સ્વાગત કરુ છું.

સુ
વિચાર :- "શિક્ષક પોતે શીખતો ન રહે તો તે કદી શીખવી ન શકે - રવીન્દ્રનાથ ટાગોર જીવનમાં કોઈ પણ માણસને ખોટો ના સમજવો. તેના પર વિશ્વાસ રાખવો. કેમકે એક બંધ ઘડીયાળ પણ દિવસમાં ૨ વાર સાચો સમય બતાવે છે. કોઈ કામ માટે ભીતરનો અવાજ ના પાડે તો તે કામ છોડી દેજો, અન્યથા પસ્તાવવાનો વખત આવશે.

બ્લૉગ આર્કાઇવ

ગુરુવાર, 29 ઑક્ટોબર, 2015

फ्री वेबसाइट बनाना सीखें और उससे पैसे कमाना सीखें मुफ्त में !

फ्री वेबसाइट बनाना सीखें और उससे पैसे कमाना सीखें मुफ्त में !

वेबसाइट में आपका हार्दिक अभिनन्दन है, आइये जानते है वेबसाइट कैसे और क्यों बनाये जाते है और इनके क्या क्या फायदे होते है, यहां आपको Website बनाने से लेकर उस पर Traffic कैसे लाया जाता है और उससे पैसे (Earn/Make Money in hindi) कैसे कमाए जाते है सब कुछ सिखने को मिलेगा,वैसे एक Website बनाने के कई कारण हो सकते है !
यदि आपका अपना कोई Business है तो आप उसे इन्टरनेट पर डाल दे वेबसाइट बना के मात्र कुछ ही पल में आप फ्री बनाना सीखें हर किसी का सपना होता है की वो घर पर बेठ कर पैसे कमायें लेकिन यह इतना सरल नहीं है इसमें आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और यदि आप मेहनत करते है तो यह आपके लिए बहुत सरल है.
Internet से पैसे कमाने के बहुत तरीके है पर सबसे अच्छा तरीका बस एक ही है वो है अपना खुद का Blog या वेबसाइट.बाकि पैसे कमाने के सभी तरीके आप नीचे Tips and Tricks में खोजें.
Free Blog और Free Website आप किसी भी Topic पर बना सकते है आप यह सोच ले की आप कोन सा काम सबसे अच्छा कर सकते है आप सबसे ज्यादा और आच्छे से किस चीज के बारे में जानते है और उसी पर Blog या Website बनाने की ठान ले, Internet जानकारियों का खजाना है हर कोई Internet पर अपनी समस्या का हल खोजने या जानकारी हासिल करने के लिए आता है अगर आपके पास ऐसी कोई जानकारी है जिसको लोगो के साथ बाटने से उनकी मदद होगी तो आप उस Topic पर Blog या Website बना सकते है.
Topic कैसे चुने :- मान लो आप एक Mechanic है आपको Car या Bike ठीक करना आता है तो आप इस Topic को अपना Topic चुने और लोगो को बताएं की वो अपनी Car या Bike को कैसे ठीक करें यदि आप Mobile ठीक करना जानते है तो इस Topic पर Website बनायें दुनिया में Idea की कोई कमी नहीं है बस आपको यह जानना है की आप किस Topic पर अच्छा लिख सकते है जिससे लोगो की मदद की जा सके.
Blog Create करना और उससे पैसे कमाना इसको मेरे हिसाब से मेने तीन Topic में Divide किया वो तीन निम्न है.
  • How Create a Blog Learn in Hindi (ब्लॉग कैसे बनायें )
  • What is SEO How to Do Learn in Hindi (ब्लॉग पर Traffic कैसे लायें)
  • How Put Adsense for Make Money (ब्लॉग से पैसे कैसे कमायें)
यह निम्न तीन Topic हम एक एक करके सीखेंगे और Blog से पैसे कमाएंगे.
  • सबसे पहला है How Make Blog ( ब्लॉग वेबसाइट कैसे बनाते है) इसमें हम सीखेंगे Free Blog और Website बनाना यह बहुत ही सरल कार्य है आपको पसंद आएगा.
  • दूसरा थोडा मुश्किल है पर इसको सीखना बहुत जरुरी है इसके बिना आपके Blog और Website बनाने का कोई मतलब नहीं रह जाता आगे इसको विस्तार से जानेंगे.
  • तीसरा में आप सीखेंगे पैसे कमाने का तरीका इसमें आपको तोड़ी परेशानी आ सकती है यदि आपने ऊपर दिए दो Topic को ठीक से नहीं किया तो आगे इसके बारे में और अधिक जानेंगे.
मेने ऊपर दिए तीनो Topic को Tips में आपको सिखाने का सोचा है ताकि आपको सरलता से यह समझ में आये और आप भी ब्लॉग से पैसे कमाने में सक्षम हो जायें ध्यान रहे आपको नीचे दी गई सभी Tips को बहुत ही ध्यान लगाके पढना होगा कुछ भी नहीं छोड़े.
जब हम Blog बना लेते है तो सबसे मेहनत का काम है उस पर Visitor लाना इस Hindi Blog SEO Post में आपको में यही सिखाऊंगा की आपको अपने Blog पर Traffic कैसे लाना है इस SEO Tips and Tricks के साथ यदि आप अपने Blog को सिर्फ 2 घंटे रोज देते है तो जल्दी ही आपके Blog पर हजारो लोग आने लगेंगे और आपको अच्छी कमाई का मोका मिलेगा जितने अधिक Visitor होंगे उतने अधिक पैसे आप कमाओगे.आपको Blog बनाने के बाद कम से कम 80 Post इस पर डालना जरुरी है.
हम इस Tips and Tricks Post निम्न Topic पर बात करेंगे और इन्हें सीखेंगे =>
अच्छी Post कैसे लिखते है.
Blog को Google, Bing, Yandex, Ask आदि Search Engine को कैसे Submit करते है.
Blog पर Facebook, Twitter, Linkdin आदि Social Network Site से Traffic कैसे लाया जाता है.
सबसे अधिक Traffic Search Engine से आता है तो हमे Search Engine की सर्तों के अनुसार ही अपना Blog और उसमे डाली Post पर काम करना है.
यह सब कैसे होगा क्या करना होगा आपको नीचे दी गई एक-एक Post को पढने के बाद समझ में आजायेगा !

यदि आपके ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते है और उससे पैसे कमाने में इच्छुक है तो अपना कमेंट मेरी ईमेल पर (stardeodar@gmail.com) डालें जब तक 100 से अधिक लोग कमेंट नहीं डालते में आगे नहीं बढूँगा ???

ટિપ્પણીઓ નથી:

સ્વાગત

મકવાણા વિનોદ
Powered By Blogger