join

હું મકવાણા વિનોદ આ બ્લોગ માં આપાનું હાર્દિક સ્વાગત કરુ છું.

સુ
વિચાર :- "શિક્ષક પોતે શીખતો ન રહે તો તે કદી શીખવી ન શકે - રવીન્દ્રનાથ ટાગોર જીવનમાં કોઈ પણ માણસને ખોટો ના સમજવો. તેના પર વિશ્વાસ રાખવો. કેમકે એક બંધ ઘડીયાળ પણ દિવસમાં ૨ વાર સાચો સમય બતાવે છે. કોઈ કામ માટે ભીતરનો અવાજ ના પાડે તો તે કામ છોડી દેજો, અન્યથા પસ્તાવવાનો વખત આવશે.

બ્લૉગ આર્કાઇવ

ગુરુવાર, 29 ઑક્ટોબર, 2015

Disable Copy/Paste Blog

http://www.aasaanhai.net/

Learn How to Disable Copy/Paste Blog Post From Blog

Disable Copy/Paste Blog
क्या आप जानते है आपके ब्लॉग से कोई भी आपका आर्टिकल कॉपी करके उसे कहीं और डाल के उसका फायदा ले सकता है ! जी हाँ कोई भी ऐसा कर सकता है और हो सकता है इससे आपको भारी नुकसान उठाना पड़े क्या आप जानते है जब भी हम कोई आर्टिकल अपने ब्लॉग और वेबसाइट पर डालते है तो गूगल उसे अपने अन्दर इंडेक्स करने में कितना समय लेता है और यदि गूगल ने आपके ब्लॉग पोस्ट को जल्दी से जल्दी इंडेक्स नहीं किया और किसी और ने उसे कॉपी करके अपने ब्लॉग पर डाल दिया और गूगल यदि उसके ब्लॉग से उस पोस्ट को आपके ब्लॉग से पहले इंडेक्स कर लेता है तो क्या होगा दोस्त आपका अपना बनाया हुआ पोस्ट ही आपके लिए डुप्लीकेट बन जायेगा तो आइये जानते है इस सबसे बड़ी समस्या से कैसे बचें इसके लिए आपको अपने ब्लॉग को ऐसा बनाना होगा जिससे कोई भी आपके पोस्ट चोरी नहीं कर सके.
यह काम करना बेहद आसान है नीचे दिए गुए निर्देशों का पालन करें और अपने पोस्ट को सूरक्षित करें.....
सबसे पहले अपने Blogger अकाउंट में जायें >>
फिर Blogger Dashboard >>
फिर Layout में जायें >>
Add a Gadget पर Click करें >>
आपके सामने एक नयी विंडो खुलेगी इसमें से आपको HTML/Java Script को जोड़ना है. >>

अब आप पहले निम्न कोड को Copy करे !

<!- START disable copy paste --><script src='demo-to-prevent-copy-paste-on-blogger_files/googleapis.js'></script><script type='text/javascript'> if(typeof document.onselectstart!="undefined" ) {document.onselectstart=new Function ("return false" ); } else{document.onmousedown=new Function ("return false" );document.onmouseup=new Function ("return false"); } </script><!-- End disable copy paste -->

और जहाँ बड़ा वाला खाली बॉक्स है उसमे इस कोड को Paste करें!
मुझे इसकी जरुरत तब पड़ी जब मेने हुबहू मेरा पोस्ट किसी दुसरे ब्लॉग पर देखा फिर मेने उसे इसके काम के लिए वार्निंग दी और सोचा किस यह आज तो इसने किया कल कोई और करेगा' दोस्त शायद आपको मालूम हो न हो पर में आपको बता दूँ की जब हम कोई भी ब्लॉग बनाते है और उसे गूगल पर डालते है तो जो आने वाला ट्रैफिक है वो बांट दिया जाता है और इससे हमारे साथ के दुसरे ब्लॉग वालों को जलन होती है इसलिए हो सकता है की वो लोग भी ऐसा करे की आपके पोस्ट चोरी करें तो इसे अभी अपने ब्लॉग पर लगायें और इस समस्या से छुटकारा पायें.
धन्यवाद

Learn Computer in Hindi

यदि आपको इसमें किसी प्रकार की समस्या हो तो हमसे सम्पर्क करें हम जल्दी से जल्दी आपकी समस्या  का समाधान करने की कोसिस करेंगे यदि आपको हमारा ब्लॉग पसंद आया तो सब्सक्राइब करें ! 

ટિપ્પણીઓ નથી:

સ્વાગત

મકવાણા વિનોદ
Powered By Blogger